मॉडल स्कूल एवं कॉलेज बंडा में संपन्न हुआ सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान

Nature Nature
0
इस न्यूज़ को सुनने के लिए क्लिक करे

*मॉडल स्कूल एवं कॉलेज बंडा में संपन्न हुआ सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान *

श्री तरूण नायक पुलिस अधीक्षक सागर के निर्देशन एवम् श्री विक्रम सिंह कुशवाहा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में शासकीय राजीव गांधी कॉलेज एवम् शासकीय मॉडल स्कूल बंडा में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत श्री शेखर दुबे एसडीओपी बंडा , अनूप सिंह नगर निरीक्षक थाना प्रभारी बंडा सुश्री वीणा विश्वकर्मा महिला उपनिरीक्षक बंडा आरक्षक भारत सिंह के द्वारा विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के नियमों प्रोजेक्टर के माध्यम से वीडियो दिखाकर विस्तार से बताया कि किस प्रकार हमारी लापरवाही और जल्दबाजी में सड़क दुर्घटनाएं हो जाती है और जीवन खतरे में आ जाता है वीडियो क्लिप में विभिन्न शहरों के सीसीटीवी कैमरे में कैद सड़क दुर्घटनाओं को दिखाया गया जिसको देखकर छात्र छात्राओं ने सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने की शपथ ली और अपने परिवार के सदस्यों को भी यातायात के नियमों को पालन करने और हेलमेट लगाने का संकल्प लिया।

इस कार्यक्रम में कॉलेज के गौरव जैन एवम् मॉडल स्कूल के छात्रों ने टीआई साहब से जिज्ञासा से भरे हुए प्रश्न पूछे। कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा अनामिका राठौर ने पूछा कि हमें कितनी स्पीड से गाड़ी चलानी चाहिए और कि यातायात के नियमों का पालन हो और हमारा कभी चालान न हो। कक्षा दसवीं की पूजा ने पूछा कि किस प्रकार पुलिस में भर्ती होती है और इसमें क्या क्या तैयारी करनी पड़ती है। रामबाबू यादव ने पूछा कि हमारे जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का कितना महत्व है। टी आई साहब ने विद्यार्थियों के सभी जिज्ञासा पूर्ण प्रश्नों के उत्तर सटीक और रोचक उदाहरण द्वारा दिए और बच्चों को कार्यक्रम बहुत पसंद आया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र छात्राओं को टी आई साहब द्वारा पारितोषिक देकर उन्हें प्रोत्साहित किया गया ।

कार्यक्रम मे कॉलेज तथा मॉडल स्कूल के छात्र-छात्राएं समस्त स्टाफ उपस्थित रहे कार्यक्रम के अंत में शासकीय राजीव गांधी कॉलेज से डॉ. अभिलाषा जैन, डॉ. अशोक पन्या प्राचार्य संतोष चौरसिया ने समस्त पुलिस स्टाफ का आभार व्यक्त किया।

इंडिया न्यूज़ 24 बुंदेली सागर से सोनू कुशवाहा की रिपोर्ट

Nature Nature