जुनून  जज्बा यदि मन में है तो कोई कार्य असंभव नहीं जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजपूत  रोजगार लेने वाले नहीं देने वाले बने कलेक्टर श्री आर्य

Nature Nature
0
इस न्यूज़ को सुनने के लिए क्लिक करे

स्वावलंबन एवं स्वरोजगार में जिला नया कीर्तिमान रचेगा विधायक श्री जैन

जुनून  जज्बा यदि मन में है तो कोई कार्य असंभव नहीं
जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राजपूत

रोजगार लेने वाले नहीं देने वाले बने कलेक्टर श्री आर्य

’रोजगार दिवस कार्यक्रम संपन्न ’
सागर 27 अगस्त 2022
स्वावलंबन एवं स्वरोजगार से सागर जिला नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। उक्त विचार विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने रोजगार दिवस पर आयोजित स्वरोजगार की दिशा आत्मनिर्भर युवा कार्यक्रम में कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में व्यक्त किये।
कार्यक्रम जिला प्रशासन, जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र, तथा स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के अंतर्गत आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला उद्योग विभाग के महाप्रबंधक श्रीमती मंदाकिनी पांडे, संस्था के प्राचार्य श्री जी.एस. रोहित, एलडीएम श्री दीपेंद्र यादव, एसबीआई के रीजनल मैनेजर श्री सुनील सक्सेना, श्री आशीष पांडे, श्री सचिन मशीह, श्री दिनेश कुमार शर्मा, सहित अन्य गणमान्य नागरिक अधिकारी एवं स्व सहायता समूह के सदस्य एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
रोजगार दिवस के अवसर पर इंदौर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 9 लाख 52 हजार युवाओं को 6 हजार 81 करोड की ऋण स्वीकृत एवं वितरण किए गए।  कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से किया गया।
स्वरोजगार की दिशा आत्मनिर्भर युवा के अंतर्गत स्वरोजगार दिवस आत्मनिर्भर अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में विधायक श्री जैन ने कहा कि सागर जिला स्वावलंबन एवं स्वरोजगार के लिए मध्यप्रदेश की पटल पर अपना नाम रोशन करेगा।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन के द्वारा अनेक लोक हितकारी योजनाओं के माध्यम से रोजगार उत्पन्न किए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार योजनाएं भी प्रारंभ की गई है जिसके तहत आज जिले में स्वरोजगार के तहत अनेक रोजगार उत्पन्न हो रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि जिले में स्वरोजगार के साथ स्व सहायता समूह की महिलाओं एवं अन्य व्यवसायियों को रुकने एवं अपना व्यवसाय प्रारंभ करने  के लिए स्मार्ट सिटी के माध्यम से वर्किंग वूमेन सेंटर एवं इक्वेशन  सेंटर भी तैयार किया गया है ।
जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि जुनून और जज्बे दिमाग में हो तो कोई भी कार्य संभव है उन्होंने कहा कि रोजगार प्राप्त करना एक था और दिमाग पर निर्भर करता है यदि व्यक्ति अपने दिमाग का इस्तेमाल करें तो उसे आसानी से रोजगार मिल सकता है और रोजगार के साथ दूसरों को स्वरोजगार प्रदान कर सकता है ।
उन्होंने कहा कि अनेक योजनाओं के माध्यम से यह सुनिश्चित कराया जा रहा है कि आप सभी शासकीय योजनाओं के अलावा अपने स्वयं का रोजगार उत्पन्न कर दूसरों को रोजगार उपलब्ध कराएं।
उन्होंने कहा कि शासन द्वारा आकाशवाणी के माध्यम से प्रतिदिन रोजगार मुखी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि पहले रोजगार की कमी थी किंतु आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के के द्वारा अनेक रोजगार मुखी योजनाएं प्रारंभ की गई हैं जिनके माध्यम से हमारे प्रदेश का युवा रोजगार आसानी से प्राप्त कर रहा है ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि आप सभी रोजगार लेने वाले नहीं देने वाली बने इसके लिए हमेशा प्रयासरत रहें और योजनाओं की जानकारी लेकर उन पर कार्य कर  रोजगार प्रदान करने वाले बने

इंडिया न्यूज़ 24 बुंदेली सागर से सोनू कुशवाहा की रिपोर्ट

Nature Nature