सागर में लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका पूर्व विधायक पारुल साहू ने दिया इस्तीफा

Nature Nature
0
इस न्यूज़ को सुनने के लिए क्लिक करे

सागर: मध्यप्रदेश में कांग्रेस छोड़ने वालों का सिलसिला जाती है। आज प्रदेश के सागर जिले की सुरखी सीट से विधायक रही पारुल साहू ने कांग्रेस छोड़ दी है। इन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पारुल साहू 2013 में बीजेपी के टिकिट पर चुनाव लडा था और कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राजपूत को चुनाव में हराया था। पारुल के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने की पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं थी। लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को सागर में एक बड़ा झटका लगा है 

पूर्व विधायक पारुल साहू मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को एक लाईन का पत्र लिखा । जिसमे उन्होंने लिखा कि में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। 

प्रसिद्ध आबकारी व्यापारी और पूर्व विधायक संतोष साहू की बेटी पारुल साहू ने 2013 में सागर जिले की सुरखी विधानसभा से बीजेपी के टिकिट पर चुनाव लडा था। उन्होंने कद्दावर नेता और कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राजपूत को 141 वोटो से हराया था। सन 2018 के चुनाव में बीजेपी ने टिकिट काट दिया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में विधायक होते हुए भाजपा ने टिकट काटा, तभी से नाराज पारुल साहू थी।उन्होंने उपचुनाव में बीजेपी को छोड़ दी थी और मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ चुनाव लडा। इस चुनाव में करीब 40 हजार वोटो से पारुल चुनाव हार गई थी।

उपचुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने उनको 2023 में मोका नही दिया। इस कारण उनकी नाराजगी बनी थी। राजनेतिक चर्चाओं के अनुसार पारुल साहू बीजेपी में शामिल हो सकती है।

Nature Nature