परिश्रमी और सहज कुशवाहा समाज के उत्थान की जिम्मेदारी भाजपा सरकार कीः मंत्री भूपेंद्र सिंह

Nature Nature
0
इस न्यूज़ को सुनने के लिए क्लिक करे

*परिश्रमी और सहज कुशवाहा समाज के उत्थान की जिम्मेदारी भाजपा सरकार कीः मंत्री भूपेंद्र सिंह*

*समुचित जनप्रतिनिधित्व देने के लिए कुशवाहा समाज ने मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन किया*

_*खुरई।* कुशवाहा समाज ऐसा परिश्रमी और सहज समाज है जो एक एकड़ की एक एक इंच भूमि में वह कर दिखाता है जो कई बार बीस एकड़ के किसान भी नहीं कर पाते। विवादों से दूर रहने वाले ऐसे परिश्रमी पिछड़े समाजों को शिक्षा, अर्थव्यवस्था और सबकी बराबरी से आगे बढ़ाना हमारी व भाजपा सरकार की जिम्मेदारी है। यह विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कुशवाहा समाज द्वारा आयोजित बैठक में व्यक्त किए। बैठक में कुशवाहा समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने कुशवाहा समाज को बड़े पदों पर जनप्रतिनिधित्व देने के लिए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की प्रशंसा की व अभिनंदन किया। बैठक में चन्द्रापुर के रामदीन कुशवाहा ने अपने साथियों के साथ मंत्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।_

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक में उपस्थित खुरई विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों से आए कुशवाहा समाज के सैकड़ों गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि देश व प्रदेश से लेकर खुरई विधानसभा क्षेत्र तक भाजपा ने पिछड़ा वर्ग को वह सब दिया है जो कांग्रेस ने 75 साल के इतिहास में नहीं दिया। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पिछड़ा वर्ग से हैं। पूर्व में मुख्यमंत्री रहीं साध्वी उमा भारती जी, यादव समाज से पूर्व मुख्यमंत्री स्व बाबूलाल गौर सहित अनेक पदों पर पिछड़ा वर्ग समाज से ही प्रतिनिधित्व मिला। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में बरोदिया कलां की अध्यक्ष कुशवाहा समाज से श्रीमती मीना चुन्नी लाल कुशवाह जी सहित अनेक पार्षद कुशवाहा समाज से निर्विरोध चुने गए। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि यह सफलता इसलिए मिल सकी क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के मार्गदर्शन में हमने सुप्रीम कोर्ट तक ओबीसी आरक्षण के साथ ही नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव के साथ आरक्षण का निर्णय कराने के लिए लड़ाई लड़ी और सफलता प्राप्त की।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ही वह पार्टी थी जिसने ओबीसी को आरक्षण का विरोध किया। मंत्री श्री सिंह ने ओबीसी आरक्षण के लिए भाजपा सरकार द्वारा लड़ी गई न्यायालयीन लड़ाई का ब्यौरा विस्तार व तथ्यात्मक रूप से कुशवाहा समाज के प्रतिनिधियों के सामने रखा। उन्होंने कहा कि मैं जिस दिन खुरई से चुना गया उसी दिन से कुशवाहा समाज को आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक रूप से आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहा हूं जिसे आप सभी प्रत्यक्ष देख भी रहे हैं। बरोदिया कलां नगर परिषद में 15 निर्विरोध पार्षदों के बीच कुशवाहा समाज की महिला को अध्यक्ष बनाने का निर्णय हमने इसलिए ही लिया क्योंकि हम इस समाज को समरसता व सम्मान के लिए सभी के साथ बराबरी का अधिकार देना चाहते थे। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरे तीनों चुनावों में कुशवाहा समाज के 99 प्रतिशत वोट और समर्थन मुझे मिला है। मैं स्वयं को कुशवाहा समाज का ऋणी मानता हूं और आपके सभी कामों के लिए जी जान लगा देता हूं। यह हमारे परस्पर विश्वास और अपनेपन का परिणाम है।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 75 प्रतिशत पूरी हो चुकी बीना नदी परियोजना से नहरों का पानी अगले साल तक जब आप सभी के खेतों में पहुंचेगा तो हर परिवार की आमदनी दोगुनी चौगुनी बढ़ेगी। पीएम सीएम किसान सम्मान निधियों के 12 हजार रुपए व लाडली बहना योजना के 12 हजार रुपए हर साल आपके लिए सरकार की प्रत्यक्ष सहायता है। पीएम आवास, आयुष्मान, मुफ्त अनाज, लाडली लक्ष्मी जैसी योजनाओं ने हर परिवार को सहारा दिया है, इन सभी योजनाओं को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने दो लाख की कर्ज माफी का धोखा दिया और सारे किसानों को डिफाल्टर कर खाद बीज के लिए मोहताज कर दिया था इस धोखे को आप सभी कभी न भूलें।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई, मालथौन, बरोदिया में कुशवाहा समाज के सामुदायिक भवन, बेशकीमती जमीन पर धर्मशाला सहित भगवान लवकुश मंदिर बनवाया है। भगवान कुश मंदिर में भव्य प्रतिमा की स्थापना के साथ धर्मशाला के बाजू की भूमि को भी बाउंड्री वॉल बनवा कर कुशवाहा समाज को सौंपा जाएगा। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने चंद्रापुर और रेडोनमाल में 5-5 लाख रुपए सामुदायिक भवन के लिए स्वीकृत किए।

कार्यक्रम को खुरई ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिशंकर कुशवाहा, पार्षद मदन कुशवाहा, एडवोकेट लछमन कुशवाहा, मोहन कुशवाहा सागर, देवीदयाल कुशवाहा ने संबोधित किया।

कार्यक्रम में पार्षद गनेश कुशवाहा, चुन्नी लाल कुशवाह, पप्पू, जगन्नाथ कुशवाहा तोड़ाकाछी, नवल कुशवाहा तोड़ाकाछी, उद्देत कुशवाहा, पवन कुशवाहा, फूलसिंह कुशवाहा, अजुद्दी कुशवाहा, आर डी कुशवाहा, हरिनारायण कुशवाहा, बालकिशन कुशवाहा, मगनलाल कुशवाहा चंद्रापुर, रमेश कुशवाहा, महादेव कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, भूपेंद्र कुशवाहा, जगदीश कुशवाहा, मुन्ना लाल, गोवर्धन कुशवाहा, तुलसीराम कुशवाहा, चंद्रपाल कुशवाहा, कमलेश कुशवाहा अशोक, रामसिंह, हल्ले, जाहरसिंह,प्रभुदयाल कुशवाहा, रामबाबू, यशवंत, गजेन्द्र, लक्ष्मीनारायण, गौरीशंकर, आलोक, कुशवाहा, मुरारी ,किशन, राजेश कुशवाहा बांदरी, बबलू, घनश्याम कुशवाहा मालथौन, जमना प्रसाद कुशवाहा सहित अनेक समाजजन उपस्थित रहे।

Nature Nature