देवरी में शराबी शिक्षक की नापसंदगी से परेशान मासूम बच्चे ने पुलिस थाने में की शिकायत

Nature Nature
0
इस न्यूज़ को सुनने के लिए क्लिक करे

*शराबी शिक्षक की नापसंदगी से परेशान मासूम बच्चे ने पुलिस थाने में की शिकायत*

 

*सिंगपुर प्राइमरी स्कूल मामले की महाराजपुर पुलिस ने की जांच*

 देवरी विकासखंड के ग्राम महाराजपुर थाना अंतर्गत ग्राम सिंगपुर के प्राथमिक सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों ने स्कूल के शिक्षकों की आयदिन से लेकर परेशान पुलिस थाने में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। मामले में पुलिस ने जो प्रकरण दर्ज किया है, उसमें बताया गया है कि बेघर शिक्षक ग्रामवासियों की प्रयोगशाला में ताला लगाकर रुकासत हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर विकासखंड के सिंगपुर के प्राथमिक विद्यालय में योद्धा शिक्षक देवेन्द्र राठौड़ के ग्राम आइलैंड के बच्चों ने विकासखंड के साथ प्रवेशकर महाराजपुर थाने में शिकायत दर्ज की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि स्कूल में स्नातक शिक्षक देवेन्द्र लोधी रोज़ी शराब पीकर स्कूल में प्रवेश करते हैं और बच्चों से एस्कॉर्ट गिल-गलौच एवं रेस्तरां बनाते हैं। शिकायत में बताया गया कि बच्चों द्वारा घर में शिकायत करने के बाद जब माता-पिता स्कूल पहुंचे तो नशे में धुत शिक्षक उनके साथ अभद्रता के कारण गलत बातें करने लगे।

 

पुलिस द्वारा मामले में बच्चों एवं निवेशकों से याचिका आवेदन पत्र लेकर यूनिवर्सल प्रकरण में लिया गया है। अनुविभागीय

पुलिस अधिकारी द्वारा मामले में नामांकित बच्चों और अपराधियों से बात की गई और मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। पुलिस द्वारा घटना की सूचना शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी दी गई है। विकास खंड के बैक बैक ग्रामों में शिक्षा

के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से संचालित स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था की सम्मिलन को लेकर बार-बार प्रश्न होते हैं। स्थिर मामला विभाग के आईएसओ विभाग एवं लागू विपणन व्यवस्था को शामिल किया गया है।

 

*इंडिया न्यूज 24 बुंदेली मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ महाराजपुर से निखिल सोधिया की रिपोर्ट…*

Nature Nature